14 मई तक हटी साहसिक खेलो पर रोक

14 मई तक हटी साहसिक खेलो पर रोक
अब दोबारा होगी ब्यास नदी में राफ्टिंग

कुल्लू ,जितेन्द्र कुमार  :  जिला कुल्लू में जिला प्रशासन द्वारा साहसिक खेलों पर लगाई गई रोक को हटा दिया गया है। घाटी में मौसम की स्थिति को देखते हुए 14 जुलाई तक दोबारा व्यास नदी में रिवर राफ्टिंग करवाई जाएगी। वहीं अन्य साहसिक खेलो पैराग्लाइडिंग, रिवर क्लाइंबिंग पर से भी रोक को हटा दिया गया है। जिससे कुल्लू मनाली घूमने आए सेलानी एक बार फिर से साहसिक खेलों का मजा ले सकेंगे।

कारोबारियों के आग्रह को देखते हुए जिला पर्यटन विकास अधिकारी ने 14 जुलाई तक रोक को हटा दिया है। उसके बाद मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए दोबारा इस आदेश को लागू किया जाएगा। वही जिला पर्यटन विकास अधिकारी बीसी नेगी ने बताया कि पर्यटन कारोबारियों के आग्रह पर कुछ दिन के लिए इस लोक को हटा दिया गया है। आगामी दिनों में मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए इसे दोबारा लागू कर दिया जाएगा।

गौर रहे कि जिला कुल्लू में रिवर राफ्टिंग पैराग्लाइडिंग सहित अन्य साहसिक खेल हैं। जिनसे घाटी के सैकड़ों युवा रोजगार हासिल कर रहे हैं हालांकि प्रशासन द्वारा 15 जुलाई से खेलों पर रोक लगाई जाती थी। लेकिन अब की बार 28 जून के बाद से ही इन खेलों पर रोक लगाई गई थी। जिससे घाटी के युवाओं को काफी नुकसान उठाना पड़ा था। लेकिन मौसम की स्थिति को ध्यान में रखते हुए अब दोबारा से सांसे खेलों को शुरू किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *