कांग्रेस खुद गुटबाजी का शिकार, वीरभद्र लगातार सुक्खू को बना रहे निशाना-रणधीर

कांग्रेस नेता विधायक रामलाल ठाकुर पर किया पलटवार
केंद्र व राज्य सरकार की उपलब्धियों से बौखलाए कांग्रेसी
कांग्रेस खुद गुटबाजी का शिकार, वीरभद्र लगातार सुक्खू को बना रहे निशानाबिलासपुर

तृप्ता ठाकुर .. भाजपा के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता एवं नयनादेवी के पूर्व विधायक रणधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र द्वारा स्वीकृत 69 में से 53 एनएच स्वीकृति पत्र प्राप्त होने के बाद अब डीपीआर तैयार करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है। विधायक रामलाल ठाकुर के बयान पर पलटवार करते हुए रणधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार के चार सालों और राज्य सरकार के छह माह के कार्यकाल की उपलब्धियों से बौखलाहट में आकर कांग्रेस तथ्यहीन व अनर्गल बयानबाजी करने पर उतारू हो गए हैं।

प्रदेश कांग्रेस गुटबाजी का शिकार होकर रह गई है और पूर्व मुख्यमंत्री लगातार अध्यक्ष के खिलाफ आक्रामक हैं। ऐसे में प्रदेश को विकास पथ पर अग्रसर करने के लिए कांग्रेस को भी सहयोग करना चाहिए, बल्कि उल जलूल बयान देकर जागरूक जनता को गुमराह करने की कोशिश करना अब बेकार है।

प्रेस कांफ्रेंस में रणधीर शर्मा ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन निखार के लिए 1892 करोड़, बागवानी के लिए 1688 करोड़, पेयजल योजनाओं के आवश्यक सुधार व निर्माण कार्यों के लिए 798 करोड़ और राजधानी शिमला में पानी की किल्लत के स्थायी समाधान के लिए विश्व बैंक से 943 करोड़ रूपए स्वीकृत हुए हैं। ऐसे में हजारों करोड़ों के प्रोजेक्टों के क्रियान्वयन से निश्चित रूप से प्रदेश में विकास की गंगा बहेगी। उन्होंने कहा कि बिलासपुर की बात करें तो उत्तर भारत का बड़ा स्वास्थ्य संस्थान कोठीपुरा में बनने जा रहा है और चारदिवारी का काम भी शुरू हो गया, जबकि बंदलाधार पर हाईड्रो इंजीनियरिंग कॉलेज निर्माण को लेकर भी कवायद जारी है। इसके साथ ही प्रदेश को तीन मेडिकल कॉलेज, मेडिकल यूनिवर्सिटी, ट्रिप्पल आईटी और आईआईएम जैसे संस्थान मिलना बड़ी बात है। राज्य सरकार ने 70 साल से अधिक आयु वर्ग से सभी बुजुर्गों को पेंशन देने का प्रावधान लागू कर दिया है जिसके तहत 30 हजार लोग लाभाविंत होंगे। जबकि सामाजिक सुरक्षा पेंशन के 30308 केस महज छह माह में ही स्वीकृत हुए हैं। हिमाचल गृहिणी सुविधा योजना शुरू कर सरकार ने हरेक गरीब परिवार को रसोई गैस कनेक्शन देने की कवायद शुरू की है।

आरोप लगाने वालों की देखरेख में ही तो हुआ था अवैध कटान

रणधीर शर्मा ने रामलाल ठाकुर के उस बयान जिसमें खैरों के अवैध कटान मामले में बीजेपी से संबंधित लोगों का हाथ है पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के समय उन्हीं की देखरेख में यह कटान हुआ है और तब क्यों नहीं कार्रवाई की? अब इस मामले को लेकर आवाज उठा रहे हैं, जबकि भाजपा की सरकार बनने के बाद बिजिलेंस ने नयनादेवी क्षेत्र में आरोपियों के घर रेड की और एफआईआर दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू की है। इस मामले को लेकर सरकार गंभीर है लेकिन विधायक जनता को गुमराह करने के लिए सारा दोष भाजपा के सिर मढ़ रहे हैं। जबकि उन्हीं की देखरेख में यह सारा काम हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *