स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुआ बड़ा हादसा

स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण हुआ बड़ा हादसा
ः खड्ड में नहाने गए खिलाड़ी की मौत
ः गोहर में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता थी जारी

गोहर: हरीश चैहान/राकेश कुमार

हिमाचल के जिला मंडी के गोहर में जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान एक स्कूल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से एक बड़ा हादसा पेश आया, टूर्नामेंट के खिलाड़ी की गोहर की जयूनी खड्ड में डूब जाने से मौत हो गयी। खिलाड़ी बलद्वाड़ा जोन के चैक स्कूल का छात्र है।

दोपहर बाद खाना खाने के बाद बलद्वाड़ा जोन के चार खिलाड़ी नहाने के लिए स्कूल के नजदीक खड्ड में चले गए। इनमें 17 वर्षिय जय कुमार पुत्र हुकुम चंद की मौत ही गयी, इसके साथ खिलाड़ी विजय कुमार, अभिषेक और विक्रम थे।

.साथी खिलाड़ियों ने बताया कि विजय ने जैसे ही पानी में कूद लगाई तो कूदने के बाद बाहर नहीं निकला। पानी पंद्रह फिट गहरा और मटमैला था जिस कारण पानी के अंदर कुछ भी नही दिख रहा था। साथी खिलाड़ी मदद के लिए चिलाऐ जिस कारण गोहर टैक्सी चालकों और कुछ लोगों ने पानी में खिलाड़ी की तलाश शुरू कर दी। करीब आधा घंटा तलाश करने के बाद विजय कुमार को पानी की गहराई से निकाला गया।

लोगों ने उसके शरीर से पानी निकालने की कोशिश की लेकिन तब तक छात्र खिलाड़ी की मौत ही चुकी थी। लोगों ने छात्र को गोहर अस्पताल पहुँचाया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने छात्र खिलाड़ी के शव को कब्जे में ले लिया है तथा अध्यापकों से कड़ी पूछताछ जारी है। थाना प्रभारी मनोज कुमार वालिया ने बताया कि स्कूल प्रबंधन की लापरवाही के कारण घटना घटी है। मृत छात्र के परिजनों को सूचना दे दी गई है। मामले को लेकर पुलिस गंभीर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *