कुल्लू पुलिस को ड्रग्स के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी

कुल्लू पुलिस को ड्रग्स के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी
कुल्लू में दिल्ली के हेरोईन सप्लायर नाईजीरियन को पकड़ा
कुल्लू मे हेरोईन की सप्लाई करने में था एक नाम
नाम बदल कर कुल्लु में करता था हेरोइन सप्लाई
नाईजीरियन के पास से मिली 15 ग्राम हेरोइन और 0.2 क्रैंक ड्रग

कुल्लू , जितेन्द्र कुमार :    कुल्लू में दिन व् दिन नशे के बदलते मामले जहा एक चिंता का विषय बने हुए है। पिछले दिनों कुल्लू में हेरोइन से बढ़ते नशे के कई मामले सामने आये है जिसके चलते कुल्लू पुलिस ने इस नशे के तस्करों को पकड़ने की अपनी मोहिम को तेज करदिया है।आपको बतादे की पिछले कुछ दिनों में कुल्लू में 20 मामलो में कुल्लू पुलिस ने 600 ग्राम चरस और 200 ग्राम हेरोइन बरामद की। इन सभी मामलो में जब तहकीकात की गयी तो पुलिस को हेरोइन की सप्लाई को लेकर कुछ तथ्य सामने आये।

हालाँकि कुल्लू में अभी तक सभी मामलो में लोगो के 6 ग्राम या 8 ग्राम ही हेरोइन बरामद की जा रही थी लेकिन एक मामले में 35 ग्राम हेरोइन बरामद हुई, जो की तकरीबन 35 लोगो के लिए एक हफ्ते तक नशा करने के लिए पर्याप्त मात्रा है। कुल्लू में सामने आये इन सभी मामलो में के चीज जो सामने आई की सभी लोगो ने दिल्ली से ही इस हेरोइन को खरीदा था , और करीब 4 मामलो में तो एक ही फोन नंबर मिलने से पुलिस का शक और गहरा हुआ! कुल्लू पुलिस की छानबीन में पता चला की दिल्ली में रहेने वाला नाइजीरियन मूल का व्यक्ति ही नाम बदल बदलकर कुल्लू में हेरोइन सप्लाई करने की इस कारोबार को चला रहा था, चार्लज डेविड नाम का ये नाइजीरियन व्यक्ति मार्क , जॉन जैसे अलग अलग नामों से कुल्लू में पिछले कई समय से हेरोइन की सप्लाई किए जा रहा था ।

कुल्लू पुलिस की टीम ने दिल्ली से इस व्यक्ति को हेरोइन खरीदने के बहाने कुल्लू बुलाया और कुल्लू में हेरोइन के मामले में पकडे गये व्यक्तियों से इसकी शिनाक्त करवाकर इसे गिरफ्तार कर लिया है पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया की प्रोजेक्ट सहभागिता के तहत जहा उन्हें रोज ड्रग से जुड़े मामलो में नयी नयी जानकारी मिल रही है।उसी के साथ पिछले दिनों पकडे कुछ मामलो के तहत ही इस नाईजीरियन सप्लायर को पकड़ने में बड़ी कामयाबी मिली है ! कुल्लू ने दिल्ली से हेरोइन सप्लाई करने वाले नाईजीरियन व्यक्ति तक पहुंचने के लिए कुल्लू में पकडे गए छोटे छोटे ड्रग्स पेडलर की जानकारी से इसे पकड़ा है ! शालिनी अग्निहोत्री ने बताया की कुल्लू में पकडे गये सभी मामलो में उन्हें जानकारी मिली की हेरोइन दिल्ली से खरीदी गयी है, और चार मामलों में एक ही नंबर पर अलग अलग नाम के व्यक्ति ने कुल्लू में हेरोइन को बेचा है । ये व्यक्ति नाम बदल बदल पर हेरोइन बेचता था, जिससे कुल्लू पुलिस की ही एक टीम ने ड्रग्स खरीदने के लिए इससे संपर्क किआ और इसे ढूंढने के लिए अपनी एक टीम दिल्ली भेजी, लेकिन अलग अलग नाम और कोई भी जानकारी होने की वजह से इस व्यक्ति को पकड़ना मुश्किल था । जिसके लिए कुल्लू पुलिस ने इसे कुल्लू बुलाया और छोटे नशा तस्करों से इसकी शिनाक्त करवाकर इसी गिरफ्तार किआ गया

वही इस मामले को लेकर पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने बताया व्यक्ति के पास से 15 ग्राम हेरोइन और 0.2 ग्राम क्रैंक नाम का ड्रग्स बरामद हुआ है ! क्रैंक ड्रग जो अभी तक कुल्लू में यही कही इस्तेमाल में नहीं लाया गया है । वो ड्रग इस नाईजीरियन सप्लायर के पास बरामद किया गया है. इस नये ड्रग्स से सवाल खड़े होते है की शायद आगे अभी इसे न पकड़ा जाता, तो इस तरह का नया ड्रग भी भी कुल्लू में आ सकता था !

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *