श्रीखंड यात्रा में1 और व्यक्तियों ने गंवाई जान

श्रीखंड यात्रा में 1 और व्यक्तियों ने गंवाई जान
यात्रा में बीमार पडने से हुई मौत

आनी , सी.आर शर्मा :  प्रशासनिक तौर पर 15 जुलाई से शुरू हुई श्रीखंड यात्रा में मंगलवार को दो और व्यक्तियों की मौत हो गई, जिससे यात्रा के दौरान तीन दिन में 2 लोग भिन्न भिन्न कारणों से अपनी जान गंवा चुके हैं। श्रीखंड यात्रा ट्रस्ट के उपाध्यक्ष एवं एसडीएम आनी चेत ंिसह ने जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार को यात्रा के पडाव थाचडू में शिमला के एक युवक की बिमारी के चलते मौत हो गई, जिसकी पहचान हेमंत कुमार उम्र 20 साल पुत्र कर्म चंद निवासी ग्राम बिंथ काॅटेज लोअर कैथू शिमला के रूप में हुई है।

मृतक के शव को राहत एवं वचाव दल के कर्मियों द्धारा यात्रा के बेस कैम्प सिंहगाड लाया गया, जहां से उसे पोस्टमार्टम के लिए निरमंड अस्पताल भेजा गया। एसडीएम ने बताया कि इसी प्रकार सोमवार को गुजरात के जिस व्यक्ति सलीलवाई उम्र 60 बर्ष पुत्र जन्माशंकर जोशी निवासी चंन्देश, प्लाॅट कार्नर लक्ष्मीबाडी मेन रोड राजकोट गुजरात की यात्रा के दौरान भराटीनाला में अचानक तबीयत बिगड गई थी, उसकी भी मंगलवार को रामपुर अस्पताल से शिमला आईजीएमसी के लिए रैफर किया गया

जबकि इससे पूर्व रविवार को थाचडू पडाव में गुजरात के ही निवासी राजेन्द्र कुमार की भी दिल का दौरा पडने से मौत हो गई थी। एसडीएम ने बताया कि श्रीखंड यात्रा में अब तक तीन दिनों में अलग अलग कारणों से 2 लोगों की मौत हो गई है। वावजूद इसके श्रीखंड यात्रा जारी है। हालांकि बीच बीच में मौसम यात्रा में खलल डाल रहा है। लेकिन मौसम खुलते ही यात्रियों को यात्रा के लिए रवाना किया जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *