मुख्यमंत्री ने की नेरवा में गैस एजेंसी तथा शावला में हेलीपैड के निर्माण की घोषणा

मुख्यमंत्री ने की नेरवा में गैस एजेंसी तथा शावला में हेलीपैड के निर्माण की घोषणा
27 वर्षों के लम्बे अन्तराल के बाद चैपाल क्षेत्र ने सत्तासीन पार्टी के विधायक को चुना

नेरवा , ब्यूरो रिपोर्ट :  प्रदेश सरकार समाज के प्रत्येक वर्ग तथा राज्य के प्रत्येक क्षेत्र का विकास सुनिश्चित करने के लिए ‘सबका साथ सबका विकास’ के लक्ष्य को लेकर कार्य कर रही है।जय राम ठाकुर ने कहा कि 27 वर्षों के लम्बे अन्तराल के बाद चैपाल क्षेत्र ने सत्तासीन पार्टी के विधायक को चुना है। उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों ने प्रदेश को विकास के मामले में देश का अग्रणी राज्य बनाने की एक बड़ी जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है और इसके लिए समाज के प्रत्येक वर्ग का सक्रिय सहयोग और गहन समन्वय अपेक्षित है।

उन्होंने कहा कि वह राजनीतिक पृष्ठभूमि अथवा किसी प्रभावशाली परिवार से नहीं, बल्कि एक सादगीपूर्ण पृष्ठभूमि से आते हैं और आम जनमानस की जरूरतों और अपेक्षाओं को भलीभांति समझते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का हिमाचल प्रदेश से विशेष लगाव है और वह हमेशा ही राज्य की सभी विकास मांगों को पूरा करते हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार प्रदेश के लिये स्वीकृत अनेक विकासात्मक परियोजनाअें को प्राप्त करने में कामयाब रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार किसी राजनीतिक द्वेष के साथ कार्य करने के बजाए विकास पर बल दे रही है। उन्होंने कहा कि राज्य में गौ अभ्यारण्य का निर्माण किया जा रहा है, जो सिरमौर जिले में 109 बीघा भूमि पर स्थापित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चरणबद्ध ढंग से और अधिक गौ अभ्यारण्यों तथा गौसदनों की स्थापना की जाएगी।

जय राम ठाकुर ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कांग्रेस तथा राज्य कांग्रेस विधायक दल नेता द्वारा हिमाचल के दोनों नव नियुक्त प्रभारी लोगों का ध्यान आकर्षित करने के लिए केन्द्र तथा राज्य सरकार के विरूद्ध झूठा प्रचार कर रहे हैं। उन्होंने इन नेताओं को अपने विभाजित खेमे को सम्भालने की सलाह दी। उन्होंने कहा कि वह समझते हैं कि विपक्ष के नेताओं के पास वर्तमान राज्य सरकार के विरूद्ध कुछ भी कहने को नहीं है और इस प्रकार अनावश्यक हो-हल्ला कर रहें हैं।

जय राम ठाकुर ने प्राथमिक पाठशाला कनवाड़ी को माध्यमिक पाठशाला में स्तरोन्नत करने, प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र गुम्मा के लिए 20 लाख रुपये, नेरवा उठाऊ जलापूर्ति के लिए 91 लाख रुपये, माध्यमिक पाठशाला कवाला को उच्च पाठशाला में स्तरोन्नत करने, पशु औषद्यालय थरोच को पशु अस्पताल में स्तरोन्नत करने तथा नागरिक अस्पताल नेरवा में बिस्तरों की क्षमता को 50 से बढ़ाकर 75 करने की घोषणाएं की। उन्होंने शावला में हेलीपैड का निर्माण करने की घोषणा की। इसके अलावा उन्होंने एचआरटीसी डिप्पो नेरवा के भवन के लिए 50 लाख रुपये, नेरवा बाजार में पार्किंग तथा स्ट्रीट लाईटों के अलावा नेरवा में गैस एजेंसी की घोषणा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *